सायरा बानो ने जताई पुरखों की विरासत सुरक्षित होने पर खुशी, कहा- उम्मीद है इस बार सपना पूरा होगा पाकिस्तान सरकार ने दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की पुश्तैनी हवेली खरीदने का फैसला किया है। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो इस फैसले से बहुत खुश हैं। सायरा बानो ने पाकिस्तान सरकार के फैसले पर कहा है कि मुझे उम्मीद है इस बार सरकार को अपनी कोशिशों में सफलता हासिल होगी और आखिरकार इस बार हमारा सपना पूरा होगा। सायरा ने कहा- हर बार अधूरा रहा सपना सायरा बानो ने कहा कि हर बार जब मैं यूसुफ साहब के पेशावर स्थित पुश्तैनी मकान के बारे यह खबर सुनती हूं तो मेरा दिल खुशियों से भर जाता है। हर बार वहां की सरकार इस इमारत को आने वाली पीढ़ियों के लिए इस इमारत को म्यूजियम में तब्दील करना चाहती है। मैं सरकार के इस प्रयास की सराहना करती हूं कि वह दिलीप साहब के पुश्तैनी मकान को म्यूजियम में बदलना चाहती है और यह चाहती है कि लोग यहां पर आएं और ये देखें कि दिलीप साहब यहां कैसे पले-बढ़े, जैसे कि किसी आम लड़के की परवरिश होती है। साहब अपने घर को देख भावुक हो गए थे सायरा बानो ने कहा- वह घर मेरे पति के लिए बहुत अहमियत रखता है। वे उससे इमोशनली जुड़े हैं। कुछ साल पहले जब मैं उनके साथ पाकिस्तान वाले घर में गई थी, तब मैंने उनकी खुशी और गर्व को महसूस किया था। जब उन्होंने उस घर को देखा, जहां उन्होंने अपना बचपन बिताया था, तब वो बहुत भावुक हो गए थे। हवेलियों में म्यूजियम बनाए जाएंगे पाकिस्तान सरकार ने राजकपूर की हवेली भी खरीदने का फैसला किया है। दिलीप कुमार की हवेली पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में के किस्सा ख्वानी बाजार में है। इनकी हालत बहुत खराब हो चुकी है। अगर देखभाल ना की गई तो यह इमारत ढह सकती है। दोनों ही इमारतों को म्यूजियम में तब्दील किया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Saira Banu expressed happiness over inheritance of dilip kumar ancestors, said - Hope this time our dream will be fulfilled https://ift.tt/3i9Xtzi

https://ift.tt/3i9Xtzi

पाकिस्तान सरकार ने दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की पुश्तैनी हवेली खरीदने का फैसला किया है। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो इस फैसले से बहुत खुश हैं। सायरा बानो ने पाकिस्तान सरकार के फैसले पर कहा है कि मुझे उम्मीद है इस बार सरकार को अपनी कोशिशों में सफलता हासिल होगी और आखिरकार इस बार हमारा सपना पूरा होगा।

सायरा ने कहा- हर बार अधूरा रहा सपना

सायरा बानो ने कहा कि हर बार जब मैं यूसुफ साहब के पेशावर स्थित पुश्तैनी मकान के बारे यह खबर सुनती हूं तो मेरा दिल खुशियों से भर जाता है। हर बार वहां की सरकार इस इमारत को आने वाली पीढ़ियों के लिए इस इमारत को म्यूजियम में तब्दील करना चाहती है। मैं सरकार के इस प्रयास की सराहना करती हूं कि वह दिलीप साहब के पुश्तैनी मकान को म्यूजियम में बदलना चाहती है और यह चाहती है कि लोग यहां पर आएं और ये देखें कि दिलीप साहब यहां कैसे पले-बढ़े, जैसे कि किसी आम लड़के की परवरिश होती है।

साहब अपने घर को देख भावुक हो गए थे

सायरा बानो ने कहा- वह घर मेरे पति के लिए बहुत अहमियत रखता है। वे उससे इमोशनली जुड़े हैं। कुछ साल पहले जब मैं उनके साथ पाकिस्तान वाले घर में गई थी, तब मैंने उनकी खुशी और गर्व को महसूस किया था। जब उन्होंने उस घर को देखा, जहां उन्होंने अपना बचपन बिताया था, तब वो बहुत भावुक हो गए थे।

हवेलियों में म्यूजियम बनाए जाएंगे

पाकिस्तान सरकार ने राजकपूर की हवेली भी खरीदने का फैसला किया है। दिलीप कुमार की हवेली पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में के किस्सा ख्वानी बाजार में है। इनकी हालत बहुत खराब हो चुकी है। अगर देखभाल ना की गई तो यह इमारत ढह सकती है। दोनों ही इमारतों को म्यूजियम में तब्दील किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Saira Banu expressed happiness over inheritance of dilip kumar ancestors, said - Hope this time our dream will be fulfilled


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cDlq0G
via

0 Comments