74 साल के गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन; 5 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव निकले थे, चेन्नई के हॉस्पिटल में 52 दिन से एडमिट थे 74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। वे कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहे थे। इस बात की जानकारी उनके बेटे चरण एसपी और एमजीएम हॉस्पिटल ने दी। 5 अगस्त को हॉस्पिटल में एडमिट हुए बालू की हालत पिछले 48 घंटों से बेहद नाजुक बनी हुई थी और वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। सलमान की आवाज थे एसपीबी सलमान खान को अपनी आवाज से मशहूर करने वाले एसपी का पूरा नाम श्रीपति पंडितराध्युला बालासुब्रमण्यम है। बालू के उपनाम से मशहूर एसपी 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए थे। 2011 में उन्हें पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा गया था। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज है। इन गानों से है एसपी की खास पहचान गाना फिल्म आजा शाम होने आई मैंने प्यार किया हम तुम दोनों जब मिल जाएंगे एक दूजे के लिए हम बने तुम बने एक दूजे के लिए एक दूजे के लिए पहला पहला प्यार है हम आपके हैं कौन मेरे जीवनसाथी प्यार किए जा एक दूजे के लिए तेरे मेरे बीच में कैसा है ये बंधन अंजाना एक दूजे के लिए बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम साजन सच मेरे यार है, बस यही प्यार है सागर Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today एसपी बालासुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज माना जाता था। 1989 में रिलीज हुई सलमान की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में एसपी ने ही गाने गाए थे। सभी गाने सुपरहिट रहे थे। -फाइल फोटो https://ift.tt/330EmTU

https://ift.tt/330EmTU

74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। वे कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहे थे। इस बात की जानकारी उनके बेटे चरण एसपी और एमजीएम हॉस्पिटल ने दी। 5 अगस्त को हॉस्पिटल में एडमिट हुए बालू की हालत पिछले 48 घंटों से बेहद नाजुक बनी हुई थी और वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे।

सलमान की आवाज थे एसपीबी

सलमान खान को अपनी आवाज से मशहूर करने वाले एसपी का पूरा नाम श्रीपति पंडितराध्युला बालासुब्रमण्यम है। बालू के उपनाम से मशहूर एसपी 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए थे। 2011 में उन्हें पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा गया था। उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दर्ज है।

इन गानों से है एसपी की खास पहचान

गाना फिल्म

आजा शाम होने आई

मैंने प्यार किया

हम तुम दोनों जब मिल जाएंगे

एक दूजे के लिए
हम बने तुम बने एक दूजे के लिए एक दूजे के लिए
पहला पहला प्यार है हम आपके हैं कौन
मेरे जीवनसाथी प्यार किए जा एक दूजे के लिए
तेरे मेरे बीच में कैसा है ये बंधन अंजाना एक दूजे के लिए
बहुत प्यार करते हैं तुमको सनम साजन
सच मेरे यार है, बस यही प्यार है सागर


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एसपी बालासुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज माना जाता था। 1989 में रिलीज हुई सलमान की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में एसपी ने ही गाने गाए थे। सभी गाने सुपरहिट रहे थे। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mQDOrP
via

0 Comments