मांसाहार छोड़ शिल्पा शेट्टी बनीं शाकाहारी, बोलीं- 'जिंदगी के 45 साल बीतने के बाद आखिरकार मैं ऐसा कर पाई' शिल्पा शेट्टी अब शाकाहारी बन गई हैं। शिल्पा ने इस बात का खुलासा सोशल मीडिया पर किया है। उन्होंने फार्म से ऑर्गनिक सब्जियां तोड़ते हुए एक वीडियो शेयर किया है जिसके कैप्शन में शिल्पा ने शाकाहारी होने के फैसले के पीछे की कहानी शेयर की है। असंभव लगता था:शिल्पा शिल्पा ने लिखा, 'यह निर्णय मेरे लिए थोड़ा कठिन था और असंभव भी लगता था। लेकिन अब मैंने शाकाहार को पूरी तरह से अपना लिया है। प्राथमिक तौर पर मैं पर्यावरण में अपने कार्बन फुटप्रिंट्स को कम करना चाहती हूं। इन वर्षों में मैंने महसूस किया है कि भोजन के लिए पशुओं को मारने से न केवल जंगलों को नुकसान हुआ है, बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रो ऑक्साइड का सबसे बड़ा स्त्रोत भी यही रहा है। हमारे ग्रह जिस जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहे हैं, उसके लिए यह प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं।' शिल्पा शेट्टी ने आगे लिखा, 'शाकाहारी भोजन का पालन करना न केवल जानवरों के लिए फायदेमंद रहेगा। बल्कि यह हमें हृदय रोग, डायबिटीज और मोटापे से भी बचा सकता है। इसलिए प्रकृति को वापस देने के लिए जो बेस्ट मैं कर सकती थी मैंने उसका निर्णय कर लिया है।' मांसाहार के बिना अधूरा था खाना शिल्पा आगे लिखती हैं,'मैंगलोरियन होने के नाते बचपन सेमछली/चिकन के बिना हमारा खाना अधूरा माना जाता था, पहले यह आदत और बाद में लत बन गई। जब मैंने योग को अपनाया तो भी मुझे कुछ अधूरा सा लगता था। मैंने इस आदत को बदला, जिंदगी के 45 साल बीतने के बाद मैं आखिरकार ऐसा कर पाई। 'मांसाहारी होने के नाते, मेरे यू-ट्यूब चैनल पर कई डिश मांसाहारी हैं। मैं उनमें से किसी को भी डिलीट नहीं करुंगी। लेकिन आगे मैं अपना पूरा ध्यान अब शाकाहारी चीजों पर ही लगाऊंगी।' Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Actress Shilpa Shetty turns vegetarian https://ift.tt/2ZFJzOn

https://ift.tt/2ZFJzOn

शिल्पा शेट्टी अब शाकाहारी बन गई हैं। शिल्पा ने इस बात का खुलासा सोशल मीडिया पर किया है। उन्होंने फार्म से ऑर्गनिक सब्जियां तोड़ते हुए एक वीडियो शेयर किया है जिसके कैप्शन में शिल्पा ने शाकाहारी होने के फैसले के पीछे की कहानी शेयर की है।

असंभव लगता था:शिल्पा

शिल्पा ने लिखा, 'यह निर्णय मेरे लिए थोड़ा कठिन था और असंभव भी लगता था। लेकिन अब मैंने शाकाहार को पूरी तरह से अपना लिया है। प्राथमिक तौर पर मैं पर्यावरण में अपने कार्बन फुटप्रिंट्स को कम करना चाहती हूं। इन वर्षों में मैंने महसूस किया है कि भोजन के लिए पशुओं को मारने से न केवल जंगलों को नुकसान हुआ है, बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रो ऑक्साइड का सबसे बड़ा स्त्रोत भी यही रहा है। हमारे ग्रह जिस जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहे हैं, उसके लिए यह प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं।'

शिल्पा शेट्टी ने आगे लिखा, 'शाकाहारी भोजन का पालन करना न केवल जानवरों के लिए फायदेमंद रहेगा। बल्कि यह हमें हृदय रोग, डायबिटीज और मोटापे से भी बचा सकता है। इसलिए प्रकृति को वापस देने के लिए जो बेस्ट मैं कर सकती थी मैंने उसका निर्णय कर लिया है।'

मांसाहार के बिना अधूरा था खाना

शिल्पा आगे लिखती हैं,'मैंगलोरियन होने के नाते बचपन सेमछली/चिकन के बिना हमारा खाना अधूरा माना जाता था, पहले यह आदत और बाद में लत बन गई। जब मैंने योग को अपनाया तो भी मुझे कुछ अधूरा सा लगता था। मैंने इस आदत को बदला, जिंदगी के 45 साल बीतने के बाद मैं आखिरकार ऐसा कर पाई।

'मांसाहारी होने के नाते, मेरे यू-ट्यूब चैनल पर कई डिश मांसाहारी हैं। मैं उनमें से किसी को भी डिलीट नहीं करुंगी। लेकिन आगे मैं अपना पूरा ध्यान अब शाकाहारी चीजों पर ही लगाऊंगी।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Actress Shilpa Shetty turns vegetarian


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31SzArx
via

0 Comments